रीना विश्नोई से जुङी बङी खबर राजस्थान एसआई परीक्षा में महिला वर्ग में प्रदेश में 5 वीं रैंक - Bishnoi News

  • आईएएस की तैयारी कर रही है रीना विश्नोई 




इसके बाद रीना प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों में जुट गई। इतना ही नहीं राजस्थान विश्वविद्यालय में कनिष्ठ सहायक पद पर चयन होने के बाद भी ज्वाइन नहीं किया और पुलिस सेवा में जाने की सोची। इसी दौरान शिक्षा विभाग में कनिष्ठ सहायक पद पर चयन हुआ और इसके बाद अब राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित पुलिस उप निरीक्षक में चयन हुआ और परीक्षा परिणाम में 116वीं रैंक हासिल की।



पति सुनील पंवार भी कनिष्ठ सहायक, ससुर ने पिता की तरह बढ़ाया हौसला 



रीना ने बताया कि उसके पति सुनील पंवार भी शिक्षा विभाग में कनिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत है। शादी के बाद भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करती रही और इसके लिए ससुर मोहनलाल पंवार का भी सहयोग रहा, जिन्होंने हर उतार-चढ़ाव में हौसला बढ़ाया। रीना के मामा ओमप्रकाश विश्नोई बाड़मेर एडीएम है और चाचा रामनारायण विश्नोई बागोड़ा ग्राम विकास अधिकारी के पद पर तैनात है।



रीना बोली: पुलिस विभाग में आकर घरेलू हिंसा झेल रही महिलाओं की करेगी मदद, आईएएस की कर रही तैयारी
रीना ने जोधपुर मेडिकल कॉलेज से बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई की। इसके बाद बीए-बीएड, एमए की पढ़ाई पूरी होने के बाद सीटेट और नेट क्लियर किया। रीना ने बताया कि पुलिस विभाग में आकर घरेलू हिंसा झेल रही महिलाओं की बात सुनकर उनकी मदद करेगी व शिक्षा से वंचित बच्चों को शिक्षा से जोडऩे की मुहिम चलाएगी। इतना ही नहीं रीना का अगला लक्ष्य आईएएस है और इसके लिए उसने तैयारी भी शुरू कर दी है।






Personal loan Personal Loan Bank list Personal Loan SBI Personal loan eligibility Bank of Baroda Personal Loan

Axis Bank Personal Loan HDFC Personal Loan Personal loan calculator Bitcoin meaning Bitcoin login Bitcoin wallet Bitcoin sign up Bitcoin Dollar How to buy Bitcoin Bitcoin in USD Share market index Share market today Share market news How to invest in share market

Share market tips Share market investment Moneycontrol share price

Indian stock market news tomorrow


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
Top